जेवर एयरपोर्ट के लिए 12 कंपनियों ने दिखाई रुचि

Jewar-Airport-News

जासं, ग्रेटर नोएडा : जेवर एयरपोर्ट के लिए एक तरफ जहां जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। वहीं टेंडर के लिए भी कंपनियां आगे आने लगी हैं। अब तक 12 कंपनियों ने टेंडर खरीद लिए हैं। अब ये सभी कंपनियां प्री बिड कांफ्रेंस में हिस्सा लेंगी। अधिकारियों की माने तो जेवर एयरपोर्ट के लिए देश के अलावा विदेशी कंपनियों ने भी टेंडर खरीदे हैं। निविदा सेल के प्रभारी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि प्री बिड की बैठक 15 जुलाई को होनी है। इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) ने 30 मई को ग्लोबल टेंडर निकाल दिए हैं। टेंडर खरीदने और जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। तकनीकी बिड छह नवंबर को और फाइनेंशियल बिड 29 नवंबर को खुलेगी। इसके बाद ही कंपनी का चयन होगा। निविदा सेल के प्रभारी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि ग्लोबल टेंडर के लिए कंपनियां आगे आ रही हैं। नियाल ने प्री बिड कांफ्रेंस की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि इस बिड में कई विदेशी कंपनियों के आने की उम्मीद हैं। दावा है कि सभी काम तय समयसीमा व दिशा-निर्देश अनुसार ही पूरे किए जाएंगे। दूसरी तरफ जमीन खरीदने की प्रक्रिया भी चल रही है। अब तक 30 फीसद मुआवजा किसानों को बांटा जा चुका है।

Source from:https://www.jagran.com/uttar-pradesh/ghaziabad-jevar-tarminal-ke-lie-vw-kampaniyon-ne-ruchi-dikhaee-19341143.html