जेवर हवाई अड्डा: अडाणी समेत अन्य बोलीदाता तकनीकी मानदंड पर खरे, शुक्रवार को फैसला

Jewar Airport News

नोएडा (उत्तर प्रदेश), 27 नवंबर जेवर हवाई अड्डे के निर्माण के लिए सभी चारों बोलीदाता तकनीकी मानदंडों पर खरे उतरे हैं और 29,560 करोड़ रुपये की यह परियजोना किस कंपनी को मिलेगी इस पर शुक्रवार को फैसला होगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चार बोलीदाताओं दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि . (डीआईएएल), ज्यूरिख.

नोएडा (उत्तर प्रदेश), 27 नवंबर जेवर हवाई अड्डे के निर्माण के लिए सभी चारों बोलीदाता तकनीकी मानदंडों पर खरे उतरे हैं और 29,560 करोड़ रुपये की यह परियजोना किस कंपनी को मिलेगी इस पर शुक्रवार को फैसला होगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चार बोलीदाताओं दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि . (डीआईएएल), ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी , अडाणी इंटरप्राइजेज लि . तथा एंकोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट्स होल्डिंग्स लि . ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा विकसित करने की इच्छा जताई थी।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एनआईएएल) के नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया ने पीटीआई – भाषा को बताया , ” उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में परियोजना निगरानी एवं कार्यान्वयन समिति (पीएमआईसी) की बैठक में बुधवार को चार बोलीदाताओं का तकनीकी मूल्यांकन किया गया और सभी बोलीदाता तकनीकी मानदंडों को पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि 29 नवंबर को एनआईएएल के ग्रेटर नोएडा दफ्तर में वित्तीय बोली खोली जाएगी और हवाई अड्डे के लिए अनुबंध देने को अंतिम रूप दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रस्तावित हवाईअड्डे के लिए एनआईएएल ने कंपनी के चयन को लेकर 30 मई को वैश्विक निविदा जारी किया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर जिले में वृहत परियोजना के प्रबंधन के लिये एनएआईएल का गठन किया था।

Courtesy: navbharattimes.indiatimes.com