दिल्ली / जेवर एयरपोर्ट को आईजीआई से सड़क के जरिए जोड़ने की कवायद हुई तेज

Jewar Airport News
  • यमुना पर पुल बनाने के लिए जेवर एयरपोर्ट प्राधिकरण में नोएडा बना पार्टी
  • पुल फरीदाबाद को जोड़ेगा जो एक रिंग रोड की तरह काम करेगा

नोएडा . जेवर एयरपोर्ट को आईजीआई से सीधे जोड़ने व एफएनजी को हरियाणा तक जोड़ने के लिए के लिए सेक्टर-150 व सेक्टर-168 यमुना पर पुल बनाया जाना है। इन पुलों की राह आसान नहीं थी। लेकिन अब रास्ता साफ होता दिख रहा है। इसकी एक वजह नोएडा प्राधिकरण का जेवर एयरपोर्ट प्राधिकरण में पार्टी बनना है। एयरपोर्ट की सीधे कनेक्टिविटी के लिए सेक्टर-150 में यमुना नदी पर पुल बनाया जाएगा। ये पुल फरीदाबाद को जोड़ेगा जो एक रिंग रोड की तरह काम करेगा। सेक्टर-168 यमुना पर पुल बनाने के लिए प्राधिकरण ने केंद्र सरकार व राज्य सरकार दोनों को पत्र लिखा है।

सेक्टर-150 व 168 यमुना पर बनेगा पुल 

एयरपोर्ट प्राधिकरण ने नोएडा प्राधिकरण को अपनी योजना में पार्टी बनाया है। जिसके माध्यम से दोनों मिलकर आईजीआई से जेवर एयरपोर्ट के लिए एक विशेष कारिडोर बनाया जा सके। इस कारिडोर के रास्ते में दिल्ली का जाम बाधक न बने लिहाजा फरीदाबाद के रास्ते नोएडा ग्रेटरनोएडा में प्रवेश की योजना पर काम शुरू किया गया।

इधर, आईजीआई से नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट के बीच शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा
दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट और नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट को हेलिकॉप्टर सेवा से जोड़ा जाए। दोनों एयरपोर्ट को बीच लोग रैपिड रेल, मेट्रो व सड़क मार्ग के अलावा हेलिकॉप्टर से भी पहुंच सकेंगे। इसको लेकर राइट्स ने अपनी सर्वे रिपोर्ट यमुना अथॉरिटी और नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) को सौंपी है।

Courtesy:bhaskar.com